मध्यप्रदेश में होगा चौथा चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल

मध्यप्रदेश में होगा चौथा चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल 
 
ग्वालियर में फिल्म फेस्टिवल के पोस्टर का लोकार्पण
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख श्री ओम प्रकाश सिसोदिया ने भारतीय चित्र साधना के अखिल भारतीय फिल्म समारोह, चित्र भारती फिल्म समारोह 2022 (CBFF 2022) के पोस्टर का लोकार्पण ग्वालियर के राजा मानसिंह तोमर संगीत विश्विद्यालय में किया। इस अवसर पर राजा मानसिंह तोमर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.पंडितसाहित्य कुमार नाहर,चित्र भारती के प्रांत सह संयोजक श्री दिनेश चाकणकर तथा सतपुड़ा चलचित्र समिति के सह सचिव चंद्रप्रताप सिकरवार ,कुलसचिव डॉक्टर कृष्णकांत शर्मा उपस्थित रहे ।
इस अवसर पर श्री सिसोदिया जी ने कहा कि चित्र भारती युवाओं को आगे बढ़ने केलिए अवसर उपलब्ध करवा रही है। उन्होंने कहा कि आज का सिनेमा पश्चिम का नकल कर रहा है। सिनेमा में भारतीय मूल्यों को बढ़ावा देने की आवश्यकता है। भारतीय चित्र साधना भारतीय मूल्यों को बढ़ावा देने वाले सिनेमा को बढ़ावा दे रहा है। श्री सिसोदिया ने बताया कि प्रत्येक दो साल पर होने वाला यह समारोह इस बार 18से 20 फरवरी 2022  तक भोपाल में आयोजित किया जाएगा।
चित्र भारती मध्यभारत के प्रांत सह संयोजक दिनेश चाकणकर ने बताया कि चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल का प्रत्येक संस्करण सामाजिक और राष्ट्रीय प्रासंगिकता के विषयों पर प्रविष्टियां आमंत्रित करता है। विषयों का निर्णय पारंपरिक और समसामयिक मुद्दों को ध्यान में रखकर किया जाता है। चित्र भारती फिल्म फेस्टिवल सीबीएफएफ फिल्म उद्योग के अग्रणी पेशेवर के साथ अपने प्रत्येक फेस्टिवल के दौरान मास्टर कक्षाएं आयोजित करता है । 2016 में राजपाल यादव, मनोज तिवारी, मधुर भंडारकर, के वी विजयेंद्र प्रसाद जैसी हस्तियों ने प्रतिभागियों और दर्शकों के साथ अपने अनुभव साझा किए थे । सीबीएफएफ 2020 के पिछले संस्करण में अन्य दिग्गजों के साथ साथ सुभाष घई और अब्बास-मस्तान की भी मास्टर क्लास थी ।

Share via Whatsapp

विज्ञापन

scroll top